हमें घर में कौन-कौन से पेड़ पौधे लगाने चाहिए और ऐसे पांच पौधों के बारे में हम बताएंगे

कौन से पांच पौधे घर में लगाना चाहिए? Kaun se 5 bade Ghar mein lagana chahie .

घर में अमरूद का पेड़ शुभ या अशुभ होता है ? क्या घर में अमरूद का पेड़ लगाना शुभ होता है या अशुभ होता है ?

Ghar mein amrood ka ped shubh hota hai ya ashubh hota hai – आइए अमरूद के पेड़ की बात करते हैं कि अमरूद का पेड़ घर में लगाना शुभ होता है या अशुभ होता है ? क्या अमरूद का पेड़ घर में लगा सकते हैं ?

प्रेगनेंसी में नाभि का काला होना

अमरूद का पेड़ घर में लगाना शुभ होता है या अशुभ होता है ‌। इनके बीच में कई मतभेद हैं । जब आप internet पर इसके बारे में search करोगे तब कुछ लोग अमरूद के पेड़ को घर में लगाना शुभ बताते हैं तो कुछ लोग इसके विपरीत बताते हैं । अमरूद का पेड़ घर में नहीं लगाना चाहिए । क्योंकि अमरूद का पेड़ घर में लगाना अशुभ होता है ।

अब यह आप पर निर्भर करता है कि आप अमरूद का पेड़ अपने घर में लगाना चाहते हो या नहीं लगाना चाहते हो क्योंकि इंटरनेट पर मिली जानकारी सटीक नहीं है ।

एलोवेरा का पौधा किस दिशा में लगाएं ? Aloevera ka paudha kis Disha mein lagana chahie .

सपने में फोन टूटने का मतलब

यदि आप अपने घर में एलोवेरा का पौधा लगाने की सोच रहे हो तो आपको इस बात का सदैव ध्यान रखना चाहिए कि aloe vera ka paudha आपको घर में किस दिशा में लगाना चाहिए ।

क्योंकि यदि आपने गलत दिशा में एलोवेरा का पौधा लगा लिया तो यह एलोवेरा का पौधा fayde की जगह आप को नुकसान पहुंचा सकता है ।

आपको एलोवेरा का पौधा अपने घर में घर की पूर्व पश्चिम और उत्तर दिशा में लगा सकते हो । यानी कि एलोवेरा का पौधा आप इन तीनों दिशाओं में लगा सकते हो । इन तीनों दिशाओं में लगाया गया एलोवेरा का पौधा शुभ फल देता है और आपकी कई सारी समस्याओं को खत्म कर देता है ।

घर में मम्मी को कैसे पटाए ?

घर में मिर्च का पेड़ शुभ या अशुभ होता है ? Ghar mein mirchi Ka ped shubh hota hai ya ashubh hota hai .

मिर्च का पौधा घर में लगाना शुभ होता है या अशुभ होता है । वास्तु शास्त्र के अनुसार मिर्ची का पौधा घर में लगाना शुभ होता है । ऐसा माना जाता है कि जब मिर्ची का पौधा हमारे घर में लगाते हैं तब हमारे ग्रह कलेश होने लगते हैं और गृह क्लेश को बढ़ा देता है मिर्ची का पौधा ।

इसी कारण से मिर्ची के पौधे को घर में नहीं लगाना चाहिए । यदि आप मिर्ची के पौधे को लगाना चाहते हो तो अपने गार्डन में या फिर बगीचे में मिर्ची का पौधा लगा सकते हो । इसमें कोई problem नहीं होगी मिर्ची का पौधा लगाने की यह सही जगह है ।

सपने में सोना खोना और मिलना

घर में नींबू का पेड़ शुभ या अशुभ होता है ? Ghar mein nimbu ka ped shubh hota hai ya ashubh hota hai .

घर में nimbu ka ped या पौधा लगाना शुभ होता है या अशुभ होता है । इसके बारे में लोगों के दिमाग में कई भ्रांतियां फैली हुई है । वास्तु शास्त्र की माने तो नींबू का पेड़ घर में लगाना चाहिए । क्योंकि नींबू का पेड़ घर में लगाना शुभ माना जाता है ।

वास्तु शास्त्र के अनुसार नींबू का पेड़ यदि घर में लगाते हैं तो यह घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों को खत्म कर देता है और घर के वास्तु दोष को भी खत्म कर देता है नींबू का पौधा ।

सपने में नाक की नोज पिन देखना

लेकिन नींबू का पौधा लगाते समय आपको एक बात का ध्यान रखना है कि नींबू के पौधे को आप अपने घर के द्वार पर कभी ना लगाएं । वरना बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है । घर के द्वार पर लगाया गया नींबू का पेड़ मुसीबतें लाता है ।

Scroll to Top