गुप्त अंग चित्र ।

आज आप गुप्त अंग के बारे में जानेंगे कि गुप्त अंग क्या होते हैं और कौन-कौन से गुप्त अंग होते हैं । गुप्तांग का आकार कैसा होता है गुप्तांग से जुडी हुई महत्वपूर्ण बातें और रोचक तथ्य ।

नारी के गुप्त अंग के बारे में जानकारी । nari sharir ke rahasya.

आइए सबसे पहले जानते हैं कि नारी यानी कि स्त्री के गुप्त अंग कौन कौन से हैं हमारी यानी कि स्त्री के गुप्त अंग के बारे में जानकारी ।

सपने में अनजान जगह को देखना

नारी के गुप्त अंग निम्नलिखित हैं जो कि नीचे दिए गए हैं ।

योनि
मूत्राशय
बूब्स
गुदाद्वार

स्त्री शरीर के रहस्य – stri sharir ke rahasya in hindi .

स्त्री शरीर के तथ्य और जानकारी । Fact about female body in Hindi . स्त्री के शरीर से जुड़े हुए कुछ रहस्यमई रोचक तथ्य होते हैं जो कि हर किसी को पता नहीं होते हैं आज हम उन्हीं रोचक तथ्य के बारे में बात करेंगे जो कि स्त्री के शरीर से जुड़े हुए होते हैं ।

सपने में किसी दूसरे को गिरते हुए देखना 

स्त्री यानी कि महिला की ज्ञानेंद्रियां पुरुषों के मुकाबले के गुना अच्छी होती है । स्त्री की पांचों ज्ञानेंद्रियों अच्छी होती है ।

स्त्री यानी कि एक औरत के प्राइवेट पार्ट यानी कि निजी अंग काफी संवेदनशील होते हैं ।

मिस्त्री यानी कि महिला के प्राइवेट पार्ट यानी कि निजी पाठ समय के साथ और उम्र के साथ बढ़ते रहते हैं यानी कि प्राइवेट पार्ट के आकार में वृद्धि होती है ।

औरत का दिल पुरुष के दिल से ज्यादा तेज धड़कता है । यानी के महिला के दिल की धड़कन तेज होती है पुरुष के मुकाबले ।

sapne me kapde dhona

अधिकतर औरतों को अपना शरीर अच्छा नहीं लगता है यानी कि वह अपने शरीर से खुश नहीं रहती है ।

औरत का दिल छोटा होता है जबकि पुरुष का दिल बड़ा होता है । यानी की आकार में पुरुष का दिन महिला के दिल से बड़ा होता है ।

कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है की किसी भी काम को करने के लिए जब दिमाग लगाने की जरूरत पड़ती है तब महिला दोनों दिमाग का इस्तेमाल करती है जबकि पुरुष है एक ही दिमाग का इस्तेमाल करता है ।

सपने में दूसरे को पूजा करते हुए देखना

पुरुष की त्वचा कम संवेदनशील होती है जबकि एक स्त्री यानी कि महिला की त्वचा अधिक संवेदनशील होती है और उसके मुकाबले में ।

जीभ पर मौजूद स्वाद तंत्रिका की बात की जाए तो महिलाओं की जीभ पर स्वाद कणिकाएं ज्यादा होती है और पुरुष की जीत पर स्वाद कणिकाएं कम होती है ।

गर्भवती महिला के मन में उन चीजों को खाने की मन में आती है जिन्हें खाया नहीं जा सकता है ।

औरतों के सुनने की क्षमता भी काफी अच्छी होती है और उसके मुकाबले औरतों के सुनने की क्षमता ज्यादा होती है ।

सपने में पीली मिट्टी का ढेर देखना

पुरुष किसी भी बात का फैसला जल्दी से ले लेता है जबकि औरतें किसी भी बात का फैसला करने के लिए वक्त और समय दोनों ही ज्यादा लेती है महिलाएं जल्दी से फैसला नहीं लेती है ।

औरत यानी कि महिला के दोनों स्तन आकार में बराबर नहीं होते हैं महिला का एक स्तन आकार में छोटा होता है तो दूसरा स्तन आकार में बड़ा होता है ।

औरत के याददाश्त की बात की जाए तो उर्दू की याददाश्त काफी अच्छी होती है पुरुष की याददाश्त कम होती है जबकि महिलाओं की याददाश्त काफी अच्छी होती है ।

सपने में बुढ़िया माता को देखना

औरतें अपनी पलकें ज्यादा बार झपकाती है जबकि पुरुष अपनी पलकें कम झपकाते हैं । औरतें अपनी पलकें पुरुषों के मुकाबले 2 गुना ज्यादा बार झपकाती है ।

mahila sharir ke rahasya hindi.
mahila ke sharir ke rahasya

महिलाओं के शरीर से जुड़े हुए बहुत सारे ऐसे हैं जिनके बारे में बहुत कम लोगों को पता होता है या फिर शायद ही बहुत कम लोग इनके बारे में जानते हैं महिलाओं के सभी से जुड़े बहुत सारे अजीबो गरीब रहस्य और रोचक तथ्य के बारे में हम आपको बता रहे हैं ।

यौन क्रिया के दौरान महिला के शरीर से एंडोमार्फीन रिलीज यानी कि स्रावित होता है जो कि एक दर्द निवारक दवा के रूप में काम करता है ।

सपने में बहुत सारे मुर्दे देखना

संभोग क्रिया के दौरान एक महिला औसत 70 से 120 कैलोरी खर्च करती है । जबकि महिलाओं के मुकाबले एक पुरुष औसत रूप से 77 से 155 कैलोरी तक खर्च कर देता है ।

संभोग यानी कि यौन क्रिया के दौरान पुरुषों को अधिक पसीना आता है और महिलाओं को कम पसीना आता है ।

यदि कोई व्यक्ति 1 मिनट तक किस यानी कि चुंबन रहता है तो उसकी 26 कैलोरी खर्च हो जाती है यानी कि जल जाती है ।

सपने में काला घोड़ा दौड़ते हुए देखना

महिला शरीर के अंग

गुप्त अंग पर तिल होने का मतलब क्या होता है ?

गुप्त काल यानी कि प्राइवेट पार्ट पर तिल होने का मतलब होता है कि आप उदारवादी प्रकृति के व्यक्ति हो और इसके साथ ही आप ईमानदार व्यक्ति हो । जिन पुरुषों के या फिर महिलाओं के प्राइवेट पार्ट गुप्तांग पर तिल होता है इसे व्यक्ति अपने पार्टनर या फिर प्रेमी से बहुत अधिक प्यार करने वाले होते हैं ।

सपने में नौकरी से निकाला जाना

yoni image

औरत के गुप्त अंग । महिलाएं अपने गुप्त अंगों के बारे में मर्दों को बताना चाहती हैं ये 8 बातें ।

औरत यानी कि महिला के गुप्तांग ( guptang )के बारे में जानकारी बहुत ही कम लोगों को पता होती है मर्द को औरत के गुप्त अंगो से जुड़ी हुई जानकारी बहुत ही कम पता होती है क्योंकि यह जानकारी लड़कियां हर किसी के साथ शेयर नहीं करती है और ना ही हर किसी को बताती है ।

सपने में काले दांत देखना 

लड़कियां कभी भी खुलकर के सेक्स लाइफ के बारे में ना ही किसी को बताती है और ना ही सेक्स लाइफ के बारे में और गुप्तांग के बारे में बात करती है ।

संभोग के बाद महिलाओं को होता है दर्द का अनुभव ।

मर्द को लगता है कि संभोग के बाद महिलाओं को दर्द नहीं होता और महिलाएं खुश होती है जबकि ऐसा नहीं है एक सर्वे में पाया गया है कि संभोग के बाद में पुरुष का वीर्य महिला की योनि में रह जाता है और वह फिर दर्द पैदा करता है ।

ज्यादातर मर्द सिर्फ अपनी खुशी के लिए करते हैं सेक्स ।

सर्वे में लड़कियों ने बताया कि अधिकतर मार्ग अपनी मर्जी से ही सेक्स करते हैं यानी कि महिलाओं के अनुसार सच नहीं करती हैं । यानी कि मर्द महिलाओं की खुशी को नहीं समझते हैं वह अपनी खुशी के लिए सेक्स करते हैं ।

सपने में गन्ना काटते हुए देखना

मर्दों को नहीं पता होता है कि कहां सोने से मेला को खुशी मिलती है ।

अधिकतर मर्द को यह पता ही नहीं होता कि महिला के कौन से अंग को छूने से और किसानों को छूने से महिलाओं को खुशी मिलती है और उन्हें आनंद की प्राप्ति होती है मैं तो अपनी संतुष्टि के बारे में जानते हैं और सोचते हैं ।

महिला के स्तनों से खेलना सही है या गलत ।

सर्वे में महिलाओं ने कहा कि पुरुष अपनी खुशी के लिए और संभोग के दौरान महिलाओं के स्तनों को दबाता है जब संभोग क्रिया खत्म हो जाती है तब महिलाओं को उनके स्तनों में दर्द का अनुभव होता है । इसके साथ ही ऐसा करके माल उनके स्तनों का आकार भी चेंज कर देते हैं जो कि अच्छा नहीं होता है ।

पीरियड के वक्त महिलाओं पर क्या गुजरती है ।

महिलाओं का कहना है कि पीरियड के दौरान हमें कितनी तकलीफ और परेशानी होती है इस बात का एहसास पुरुषों का नहीं होता है यदि यह पुरुषों के साथ होता तो पुरुषों को पता चलता कि महिलाएं कितनी परेशानी चलती है पीरियड के दौरान ।

mitti ke chulhe ki design 

chut ka aakar . चुत का आकार कैसा होता है ? mahilao ki yoni.

आइए आप जानते हैं कि च** का आकार और रंग कैसा होता है च** के आकार और उनके बारे में जानकारी ।

हर लड़की स्त्री और महिला की च** का आकार और रंग अलग अलग होता है उसी के आधार पर ही योनि भी अलग-अलग होती है और योनि का आकार भी अलग-अलग होता है इसके साथ ही होने का रंग भी अलग अलग होता है ।

कुछ लड़कियों और महिलाओं की योनि का रंग काला होता है और उस पर बहुत ही अधिक मात्रा में बाल होते हैं जबकि कुछ लड़कियों और महिलाओं की योनि का रंग गोरा होता है और उन पर बहुत कम बाल होते हैं ।

योनि की लंबाई और गहराई के आधार पर लड़की को अलग अलग नाम से जाना जाता है योनि की लंबाई भी और गहराई भी अलग-अलग होती है कुछ लड़कियों की योनि की गहराई 4 इंच होती है तो कुछ लड़कियों की इच्छा ही तो होती है तो कुछ लड़कियों की 8 इंच गहराई होती है ।

sapne me kapde kharidna 

chut ki banavat. च** यानी की योनि की बनावट कैसी होती है ?

लींग आकार फोटो

yoni ki jankari. योनि के बारे में जानकारी ।

महिलाओं के शरीर का जननांग होता है योनि । योनि मांसपेशियों ऊतकों और कोशिकाओं से मिलकर के बनी होती है । योनि का आकार नलीनुमा होता है ।

योनि का मुख्य कार्य शिशु के जन्म का होता है नए शिशु का जन्म योनि मार्ग से ही होता है इसके साथ ही संभोग क्रिया के कार्य को संपन्न करने के लिए भी योनि ही एक ऐसा अंग है योनि में ही पुरुष अपना लिंग डालता है ।

योनि के मुख्य द्वार पर एक झिल्ली होती है जिसे हाइमन झिल्ली कहते हैं यह चिल्ली वर्जिनिटी की निशानियां होती है ।

सपने में शव को ले जाते हुए देखना

योनि महिलाओं के शरीर का सबसे संवेदनशील अंग होता है स्थित होने मात्र से ही महिलाएं में संभोग की इच्छा जागृत हो जाती है ।

लड़कियों और महिलाओं की योनि में करीब आठ हजार नशा होती है जबकि पुरुष के लिंग में 4000 नशा ही होती है ।

” वैजाइना ” शब्द लैटिन भाषा का शब्द है जिसका अर्थ होता है ” तलवार की म्यान ” ।

महिलाओं और लड़कियों की योनि से एक विशेष प्रकार की गंध आती है उस गंध को स्कुआलेन कहते है ।

सपने में बहुत सारे साधु देखना

chote ling ki photo. छोटे लिंग की फोटो ।

छोटे लिंग की फोटो आपको इंटरनेट पर मिल जाएगी छोटे लिंग की एक नहीं हजारों कोर्ट में इंटरनेट पर मौजूद है आप चाय तो छोटे लिंग की फोटो को डाउनलोड कर सकते हैं ।

वैसे कुछ लोगों का मानना है कि छोटा लिंग अच्छा नहीं माना जाता है क्योंकि छोटे लिंग से महिलाएं संतुष्ट नहीं होती है ।

Scroll to Top